Sat. Jul 27th, 2024

Packing और Moving आसान बनाने के 7 बेहतरीन तरिके

Spread the love

मूल्यवान वस्तुओं को पैक करना हमेशा बहुत कठिन होता है और लंबी तैयारी की मांग करता है। भले ही लोग इसे आम बड़े फर्नीचर के रूप में मानते हैं, लेकिन यह उससे कहीं अधिक है। इसलिए हमारे peckers and movers वस्तुओं को किसी भी अन्य वस्तुओं की तुलना में बहुत अच्छे से तैयार और पैक करते हैं।

उसके कई कारण हैं, लेकिन मूल्यवान सूची में प्राचीन वस्तुए पहले स्थान पर है। यह मत भूलो कि प्राचीन फर्नीचर का सबसे छोटा और सस्ता टुकड़ा नीलामियों पर आश्चर्यजनक कीमत तक पहुंच सकता है। अधिकांश लोग इस तथ्य से अवगत नहीं हैं कि उनके घरों में महंगी वस्तुएं हैं। उनमें से कुछ पता चलेगा कि बेचने के बाद। आप जांच सकते हैं  कि आपका फर्नीचर कितना मूल्यवान है। कभी-कभी आप आश्चर्यचकित हो सकते हैं कि वे वस्तुएं कितने महंगे हैं।

मूल्यवान प्राचीन वस्तुओं को पैक करें

Also read:- Some Must Concern Tips While Shifting Vehicles

जब आप घर में अपने प्राचीन वस्तुओं की कीमत और मूल्य के बारे में जानते हैं, तो आप पैकिंग और पुनर्वास के लिए ठीक से तैयार कर सकते हैं। यह सुरक्षा पैकेज तैयार करने से अधिक है। ऐसी कई स्थितियाँ हैं जब आपको परिवहन के लिए विशेष वाहनों को व्यवस्थित करने की आवश्यकता होती है। इसके अलावा, trusted packers movers को चुनने से बहुत मदद मिल सकती है।

मूल्यवान प्राचीन वस्तुओं को पैक करने का एक कारण इतना कठिन है कि उनकी कीमत है – वे इतने महंगे और मूल्यवान हैं कि आपको बिना तैयारी के ऐसा नहीं करना चाहिए अधिकांश प्राचीन वस्तुएं नाजुक होती जो आसानी से टूट सकती हैं इसलिए आपको उन्हें नुकसान न पहुंचाने के लिए विशेष ध्यान देना चाहिए – यहां तक ​​कि सबसे छोटी खरोंच भी टुकड़े को बर्बाद कर सकती है आपको उन सामानों की सुरक्षा के लिए विशेष पैकिंग सामग्री लेनी चाहिए – सौभाग्य से, विशेष दुकानों में यह है और उनके नियोक्ता इसकी सिफारिश कर सकते हैं packers and movers कंपनियों में श्रमिकों को अपनी नौकरी पता है और उनमें से ज्यादातर के पास महंगी वस्तुओं का विशेष परिवहन है; अंतर्राष्ट्रीय माल भाड़ा अग्रेषण महंगा और कठिन है लेकिन सबसे कठिन हिस्सा प्रलेखन प्रदान करना है जो आपके स्वामित्व को साबित करता है।

पेशेवरों से परामर्श करें

आपको विशेषज्ञों के परामर्श के बिना इस कठिन काम से शुरू नहीं करना चाहिए। वे आपके को बचाने और बचाने के सर्वोत्तम तरीकों की सिफारिश करेंगे। कुछ मामलों में, वे आपकी प्राचीन वस्तुओं के मूल्य का अनुमान लगा सकते हैं। यद्यपि घरेलू चलती आसान और सस्ती होनी चाहिए, फिर भी आपको अपने सामानों की
सही सुरक्षा करने की आवश्यकता है।

लपेटने की सामग्री


हमारे professional members जब मूल्य के साथ प्राचीन वस्तुओं को पैक करते हैं तो आप जितना संभव हो उतना best material का उपयोग करने के लिए कहते हैं। हालाँकि, आपको इन मामलों में प्लास्टिक का उपयोग बिल्कुल नहीं करना चाहिए। सबसे महत्वपूर्ण यह है कि आपको किसी भी स्थिति में बहुत अधिक फर्नीचर को कसने नहीं चाहिए। प्लास्टिक लकड़ी और किसी भी अन्य सामग्री को गंभीर रूप से नुकसान पहुंचा सकता है। वही सलाह आपको चित्रों की पैकिंग के लिए देगी। यदि आप पेंट अवयवों को जानते हैं तो आप समझ पाएंगे कि वे कितने हानिकारक हैं।

मजबूत बक्से तैयार करें
यह सुनिश्चित करने के लिए है कि प्राचीन वस्तुओं को पैक करते समय आपको दुकानों में नियमित बक्से पर भरोसा नहीं करना चाहिए। इन उद्देश्यों के लिए विशेष पैकेज हैं। सबसे महत्वपूर्ण है मजबूत और स्थिर बक्से खरीदना। वे नए और साफ भी होने चाहिए।

पुस्तकालयआप प्राचीन वस्तुओं की पैकिंग के लिए मजबूत और बड़े बक्से का उपयोग करें
मूल्यवान वस्तुओं को पैक करना हमेशा मुश्किल होता है बहुत सी चीजें हैं जिन्हें आपको मूल्यवान वस्तुओं को पैक करते समय ध्यान देना चाहिए। सबसे पहले, आपको यह जानना होगा कि किस पैकिंग सामग्री का उपयोग करना है। ऐसी बहुत सी स्थितियाँ हैं जब लोग गलत पैकिंग सामग्री के कारण अपने कीमती फर्नीचर को नुकसान पहुँचाते हैं।

कोनों की रक्षा करें
पैकिंग के लिए सुरक्षा करते समय अधिकांश लोग फर्नीचर के कोनों के बारे में भूल जाते हैं। हालांकि, वे सबसे संवेदनशील हैं और आमतौर पर सबसे पहले नुकसान पहुंचाते हैं। सौभाग्य से, कार्डबोर्ड से बने महान कोने हैं जो आप इन उद्देश्यों के लिए उपयोग कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि वे आपके प्राचीन के आकार के
अनुरूप हों।

बक्से में अंतराल भरें
यदि आपके मूल्यवान प्राचीन वस्तुएं छोटी हैं, तो आपको उन्हें पैक करने के लिए बक्से का उपयोग करना चाहिए। सबसे अच्छा यह है कि विशेष पैकेज का उपयोग करें और उन्हें धीरे से अंदर डालें। किसी अन्य स्थिति की तरह आपको नरम सामग्री के साथ अंतराल को भरना चाहिए। यह एक तकिया या कंबल हो सकता है अगर अधिक पेशेवर न हो।

तल पर सुरक्षा रखो
संरक्षण के बारे में बोलते हुए, बक्से के निचले हिस्से की रक्षा करने का सबसे अच्छा तरीका कंबल या इसी तरह की नरम सामग्री का उपयोग करना है। हालांकि, यह पर्याप्त नहीं है अगर आप कर्मचारियों को नुकसान के बारे में जागरूक रखना चाहते हैं। श्रमिकों को उठाते समय आपको उद्घाटन को रोकने के लिए नीचे और
सील पर टेप करना चाहिए।

Truck में अन्य वस्तुओं को सुरक्षित रखें
स्थानांतरित होने पर आप केवल मूल्यवान प्राचीन वस्तुएं नहीं हिलाएंगे। ट्रक में कई और आइटम होंगे। यह सुनिश्चित करने के लिए है कि आपको ट्रक के अंदर सभी वस्तुओं को नुकसान से बचाने की आवश्यकता है।